विज्ञापन कैसे-२

आज सुबह दैनिक जागरण के मुख्य पृष्ठ पर परिवार नियोजन से संबधित एक प्रायोजित विज्ञापन ने बरबस ध्यान खींच लिया । ऐसा नही कि इस विज्ञापन मे कोई अशशीलता थी लेकिन यह कुछ अलग तरह का था जिसको आप देखें तो मुस्कराये बगैर न रह सकेगें । आज से कई साल पहले जब दूरदर्शन ने अपनी दस्तक घर-२ दी थी तब ऐसे विज्ञापनों को घर के बडे-बुजर्गों के बीच मे बैठ कर देखना अजीब सा लगता था । लेकिन अब माहौल बदल गया है , बढते हुये चैनलों मे परोसी जाने वाली अशशीलता अब इन विज्ञापनों के आगे कोई मायने नही रखती ।
birth control pills

एक नटखट बच्चे पर बनाया गया यह वीडियो देखने योग्य है :

7 responses to “विज्ञापन कैसे-२

  1. विडियो बहुत मजेदार है. क्या क्या दिमाग लगाया जाता है विज्ञापन की दुनिया में. अक्सर क्रियेटिविटी देखकर आवाक रह जाता हूँ.

    🙂

  2. Sir,
    Ad to jo ha hai hi lekin is bahaney allopathic ka prachar bhi aap kr rhe hain ……hahahaha
    Video to next generation k baap ka bhi baap hai……gr8…..

  3. 🙂 🙂
    डॉ मुख्तार साहब की बात भी सही है, होमियोपैथी के डॉक्तर और प्रचार एलोपैथी का। 🙂

  4. @ सागर चन्द नाहर , डां मुख्तार

    डॉ मुख्तार साहब की बात भी सही है, होमियोपैथी के डॉक्तर और प्रचार एलोपैथी का। 🙂

    🙂 लगता है गलती हो गई , mankind वालों का यह विज्ञापन जो फ़ोकट मे छाप दिया । अगली बार वसूली कर के छापूगाँ 🙂

  5. Hi
    Media and advertisement are most powerpul wepans so we write up more artical and books write in regional langwage so its help and pramosion homeopathy

    Thanks
    Dr Harshad Raval MD[hom]
    Honorary consultant homeopathy physician to his Excellency governors of Gujarat India. Qualified MD consultant homeopath ,International Homeopathy adviser, books writer and columnist. Specialist in kidney, cancer, psoriasis, leucoderma and other chronic disease,

टिप्पणी करे